Jio ने Free JioPhone 4G Lanch किया, जाने इसके Features के बारे में

मुकेश अंबानी ने company की record तोड़ने वाली यात्रा को दोहराते हुए jiophone, Jio-centric घोषणाएं शुरू कीं, जिसमें उन्होंने प्रति सेकंड 7 customers का claimed किया था, और अब तक 125 million users हैं। उन्होंने Jio users के बारे में हर महीने 125 GB data का use करने के बारे में बताया, जिसमें हर महीने 165 करोड़ घंटे के उच्च गति वाले वीडियो शामिल होते हैं.

jio phone 4G

भारत ने अमेरिका और चीन से डाटा consumption आगे बढ़ाया है। कंपनी की उपलब्धियों को बढ़ाते हुए मुकेश अंबानी ने भारत में 76 करोड़ मोबाइल फोन users से जोड़ा, फीचर फोन के कारण 50 करोड़ से भी ज्यादा डिजिटल क्रांति से बाहर रह गए हैं। Jio आने वाले एक साल में अपने 4G network को बेहतर बनाएगा ताकि यह देश में 2G network को बाहर कर सके और पूरे देश में 10,000 job office स्थापित करेगा। सबसे पहले, कंपनी ने अपने लंबे समय तक अफगानिस्तान में 4 G- Jiophon lonch किया है |

Reliance Jio’s के sell होने के 2 सबसे बड़े कारन हैं – Free voice call और सस्ती 4 G data रहे हैं, हालांकि दो विशेषताओं ने विभिन्न दर्शकों से अपील की हो सकती है। हालांकि Smartphon users इसे पसंद करते है कि data पहले की तुलना में सस्ता है, Feature phone user को यह पसंद है, कि उन्हें कॉल और SMS के लिए pay करने की आवश्यकता नहीं है, जो स्पष्ट रूप से उनके बड़े use के मामले हैं। Lyf-JioPhone, 4G Internet और अन्य विशेषताओं को एक कीमत पर रखता है, लिफ़ ने रिलायंस रिटेल के ब्रांड के तहत समूह ने आज तक कई Android smartphon lonch किए हैं।

Reliance Jio 4G का price

शुरुआती अफवाहों ने सुझाव दिया था कि Jiophone की कीमत 500 रुपये में हो सकती है। लेकिन हाल की Report ने अनुमान लगाया है कि इसकी कीमत 1,500 होगी। और यह पेशकश की जाने वाली सुविधाओं को देखते हुए दिया गया है, बाद में एक अधिक यथार्थवादी मूल्य बिंदु दिखता है जबकि हमें कीमत के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा,

मुकेश अंबानी की घोषणा “Jiophone” Free है, कंपनी रु 1,500 users से डिवाइस के लिए security राशि के रूप में यह राशि खरीद के 36 महीनों के अंत में ग्राहको को वापस कर दी जाएगी, Jiophone रिलीज की तारीख को 15 अगस्त सेट किया गया है, लेकिन सार्वजनिक उपलब्धता सितंबर से होगी पूर्व बुकिंग 24 अगस्त को शुरू होगी, और पहले आकर डिलिवरी होगी, पहले आधार पर सेवा दें। उपयोगकर्ता फोन को jio online stor और myjio app से बुक कर सकते हैं भारत में वर्ष की अंतिम तिमाही के शुरूआत में हैंडसेट का निर्माण किया जाएगा।

Reliance Jiophone में मिलाने वाले Features

Jiophone में 2 सिम, 2-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, वीजीए फ्रंट कैमरा, एफएम रेडियो और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आने की उम्मीद है। jiophone को 4 GB internal storage और 512 MB ram के साथ आने के लिए इशारा किया गया है। मोबाइल में jio की खुद की app जैसे जियो टीवी, जियोइंसिन और अन्य शामिल app को install और चलाने की क्षमता होगी। JioPhone JioTV और JioCinema ऐप्स से सामग्री को बड़ी screen पर सामग्री देखने के लिए कंपनी द्वारा विकसित की गई किसी केबल का उपयोग करके किसी भी टीवी से conect करने में सक्षम हो जाएगा।

Jiophone विनिर्देशों का खुलासा किया गया है। Jiophone users को एक अल्फ़ान्यूमेरिक कीपैड, 2.4 इंच का डिस्प्ले QVGA डिस्प्ले, एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्चलाइट, एफएम रेडियो मिलेगा।

JioFiber ब्रॉडबैंड सेवा

jio ब्रॉडबैंड सेवा को एक बार फिर रिलायंस AGM में एक उल्लेख मिला, लेकिन मुकेश अंबानी ने कोई विवरण नहीं दिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि Jio विश्व स्तरीय ऑप्टिक फाइबर कनेक्टिविटी लाने के लिए ट्रैक पर रहता है, और यह अगले बड़े मुद्रीकरण अवसर है।

I hope Jio का सबसे सस्ता mobile Jiophone के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गयी होगी |

Read Also-

Sharing is caring!

(Visited 2 times, 1 visits today)

I am professional blogger from up in India. I shared with you all blog, blogging , Computer , Internet , seo related all information. Computer related all Tips and Tricks. I am Part-time blogger . How to make money online without investment and how to do online business in hindi language.

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *